हरियाणा में मौसम फिर लेगा करवट, 2 दिन तक गिरेगा पारा

Chandigarh, (KK)-हरियाणा का मौसम लगातार करवट लेता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 28 और 29 अक्टूबर को बारिश हो सकती है. एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मौसम में बदलाव आने वाला है. इस बार एक कमजोर पश्चिमी विक्षोक्ष एक्टिव होगा, जिससे प्रदेश में दो दिन हल्की बूंदा-बांदी और अधिकतर जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही जिन जिलों में बारिश नहीं होगी, वहां बादल छाए रह सकते हैं. अगर एक बार बारिश की एंट्री होती है, तो किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 
 मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगर बारिश होती है तो इससे न्यूनतम तापमान में और कमी आ सकती है. फिलहाल न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है. वहीं तेज बरसात होने की उम्मीद तो कम है, किसान अब सरसों और गेहूं की बिजाई मौसम को देखकर ही करने वाले हैं. बात करें तो गुरुवार के तापमान की तो प्रदेश में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी देखी जा रही है. 

इस समय प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ में तापमान 19 डिग्री सेल्सियस है.अंबाला में अभी 18.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है. हिसार में अभी 20 डिग्री सेल्सियस तापमान है. करनाल अभी 18.5 डिग्री सेल्सियस तापमान है. गुरुग्राम में अभी 24 डिग्री सेल्सियस तापमान है. यमुनानगर में अभी 24 डिग्री सेल्सियस तापमान है. 


Previous
Previous

शरद पूर्णिमा पर लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, पंजाब और हरियाणा में क्या रहेगी टाइमिंग

Next
Next

रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना कमांडरों से कहा कि वे रक्षा तैयारियों को मजबूत करने के लिए उभरते हवाई युद्ध के रुझानों का विश्लेषण करें और उनसे शिक्षा ग्रहण करें