Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

37वें नेशनल गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा

चंडीगढ़, (KK)– गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा लगातार बरकरार है। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार मेडल जीत कर हरियाणा का नाम रौशन कर रहे हैं। शनिवार का दिन भी हरियाणा के लिए बेहद खास रहा। जिमनास्टिक इवेंट में अम्बाला के योगेश्वर ने दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। इनके अलावा, गुरुग्राम की लाइफ अदलखा ने भी रिबन इवेंट में स्वर्ण पदक जीत कर पदक तालिका में मेडल बढ़ाया। हरियाणा ने अभी तक कुल 9 मेडल जीते हैं।

        आल राउंड टाइटल और फ्लोर में प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी योगेश्वर ने हरियाणा सरकार की खेल नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा की खेल नीति सबसे अच्छी है, जहाँ खिलाडियों को बेहतरीन कैश अवार्ड तथा अन्य सुविधाएं मिलती हैं। आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन कोटा के तहत उन्हें भी नौकरी मिली है, जिसके लिए मुख्यमंत्री का विशेष आभार। उन्होंने कहा कि नौकरी ज्वाइन करने के बाद प्रदेश के लिए पदक जीतने की ख़ुशी अलग है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न सुविधाओं से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है, जिससे वे और अधिक मेडल लाने के लिए प्रोत्साहित होते हैं। उन्होंने कहा कि अपने राज्य के लिए मैडल जीत कर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

        राष्ट्रीय खेलों के जिमनास्टिक इवेंट में हरियाणा के लिए गुरुग्राम की लाइफ अदलखा ने रिबन इवेंट में गोल्ड मेडल, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता। लाइफ अदलखा ने भी हरियाणा सरकार की खेल नीतियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार का हर खिलाड़ी को बेहतरीन समर्थन मिल रहा है। सरकार की खेल नीति मेडल लाने के लिए प्रोत्साहित करती है। राज्य के लिए पदक जीतने पर मुझे बहुत ही खुशी व गर्व हो रहा है। इसके लिए कोच, परिवारजन और हरियाणा सरकार का धन्यवाद।