Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

क्रिकेट विश्वकप 2023 का महामुकाबला आज दोपहर से, खिताब के लिए भिड़ेंगे भारत और आस्ट्रेलिया

आरएस अनेजा, नई दिल्ली

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 का महामुकाबला आज दोपहर दो बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रारंभ होगा। खिताबी भिड़ंत के लिए भारत और आस्ट्रेलिया दोनों टीमें तैयार है और इस महामुकाबले को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे प्रबंध किए गए हैं। फाइनल मुकाबला भारतीय वायुसेना के सूर्यकिरण विमानों के हैरतंगेज करतबों के साथ प्रारंभ होगा जिसके उपरांत समारोह में विभिन्न कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देते हुए दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

सवा लाख से ज्यादा दर्शकों के बीच भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम को यह मैच खेलने का अवसर मिला है। दोनों की नजर इसे यादगार बनाने पर होगी। भारत की नजर तीसरी बार विश्व कप चैंपियन बनने पर है। उसने 1983 और 2011 में टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार फाइनल में उतरेगा जिसने 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में विश्व कप जीतने में सफल हुआ है।

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। वहीं, कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की। अब 20 साल बाद खिताबी मुकाबले में दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी। तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया से दोहरा हिसाब चुकता करने पर है। वह 2003 फाइनल के साथ-साथ 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा। उसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया था। अब उसकी नजर एक और बदले पर है।