रेवाड़ी रेलवे स्टेशन परिसर में स्थापित होगी "हेमू" की प्रतिमा 

चंडीगढ़, (KK)- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने केंद्रीय रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री  अश्विनी वैष्णव  से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के केंद्रीय प्रांगण में सम्राट हेमचंद्र विक्रमादित्य की  प्रतिमा की स्थापना  करने का अनुरोध  किया है।

इसके लिए मुख्यमंत्री ने एक अर्ध सरकारी पत्र में 7 अक्टूबर, 2023 को सम्राट हेमचंद्र विक्रमादित्य के राज्याभिषेक के अवसर पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करने के लिए केंद्रीय रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  श्री अश्विनी वैष्णव का हार्दिक आभार भी व्यक्त किया है। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्राट हेमचंद्र विक्रमादित्य मंच, रेवाड़ी द्वारा उठाई गई सार्वजनिक मांग का समर्थन करते हुए कहा है कि प्रतिमा की स्थापना न केवल सम्राट हेमचंद्र विक्रमादित्य की उल्लेखनीय उपलब्धियों को श्रद्धांजलि देगी, जिन्हें लोग प्यार से 'हेमू' कहते हैं बल्कि हरियाणा की आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के एक स्रोत के रूप में कार्य भी करेगी। सम्राट हेमचंद्र विक्रमादित्य ने लगातार 22 युद्धों में विजय प्राप्त की थी और सम्राट अकबर की सेना पर विजयी हुए थे।

Previous
Previous

United Service Institution of India to organise Annual UN Forum 2023 on ‘International Humanitarian Law & Peacekeeping’ in New Delhi

Next
Next

किसान आंदोलन के दौरान किसानों और सरकार के बीच हुए समझौते को लागू कराने के लिए 17 दिसंबर को कांग्रेस सिरसा में करेगी किसान-मजदूर आक्रोश रैली - दीपेंद्र हुड्डा