Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

161 मेडल के साथ हरियाणा तीसरे स्थान पर

चंडीगढ़,  (KK)- गोवा में चल रहे 37 वे राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा 53 गोल्ड, 48 सिल्वर और 60 ब्रॉन्ज मेडल के साथ इतिहास रचने की ओर है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने अब तक कुल 161 मेडल जीत लिए हैं।  फिलहाल पदक तालिका में हरियाणा तीसरे स्थान पर है। राष्ट्रीय खेलों का समापन 9 नवंबर को होगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को पुरुष हॉकी फाइनल में हरियाणा का मुक़ाबला कर्नाटक से हुआ और हरियाणा के खिलाड़ियों ने यह मुक़ाबला 5-3 से जीत कर स्वर्ण पदक प्रदेश के नाम किया। जबकि महिला टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वही, हरियाणा कबड्डी महिला व पुरुष टीम ने रजत पदक जीता।

उन्होंने बताया कि बॉक्सिंग के मुकाबले में रिंकू, स्वीटी बूरा और मनीषा ने गोल्ड मेडल जीते। इनके अलावा बॉक्सिंग में आज हुए मुकाबले में प्रदेश को नवीन कुमार ने सिल्वर व अभिमन्यु व शिवन ने ब्रॉन्ज मेडल दिलाए। कलारीपयट्टू के मुकाबले में हरियाणा ने एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते। जिनमें आशीष ने सिल्वर मेडल और हर्षिता यादव व सानिका की टीम ने ब्रॉन्ज, प्रदीप ने सिंगल इवेंट व हर्षिता यादव ने प्रदेश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

हरियाणा दल के इंचार्ज और हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष, पूर्व मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने हॉकी के पुरुष व महिला टीमों को जीत पर शुभकामनाएं दी। साथ ही अन्य मैचों में विजेता रहे खिलाड़ियों से भी फोन पर बातचीत करके उन्हें शुभकामनाएं  देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

हैंडबॉल टीमें आज खेलेंगी फाइनल मैच

        37वे नेशनल गेम्स गोवा में हरियाणा की हैंडबॉल की पुरुष एवं महिला टीमों ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। और  बीच महिला हैंडबॉल बार टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब बृहस्पतिवार को हरियाणा की पुरुषों की टीम सर्विसेज के साथ व महिला टीम हिमाचल प्रदेश के साथ स्वर्ण पदक के लिए मैच खेलेंगी जबकि बीच महिला हैंडबॉल टीम महाराष्ट्र के साथ सेमीफाइनल मैच खेलेगी।