एक्शन में हरियाणा राज्य प्रवर्तन व्यूरो, 22 जिलों में अवैध शराब के खिलाफ चला विशेष अभियान

चण्डीगढ़, (KK)- हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो ðारा अवैध शराब व कच्ची शराब जैसी गैरकानूनी गतिविधि पर शिंकजा कसने के लिए 19 दिसम्बर 2023 को प्रदेश के 22 जिलों में एक साथ लक्षित छापेमारी की गई। इस विशेष ऑपरेशन के दौरान कुल 35 अभियोग अंकित किये गये तथा 36 व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की गई और 901 लीटर लाहन 57 लीटर कच्ची शराब( कुल 958 लीटर ) तथा 606.5 बोतल देसी शराब तथा 1363 बोतल अंग्रेजी व 775 बोतल बीयर जब्त की गई।

आने वाले समय में और मजबूत होगा प्रवर्तन ब्यूरो

गृह मंत्री श्री अनिल विज ने हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो को निर्देश जारी कर राज्य में अवैध खनन और अवैध शराब के खिलाफ अभियान को अधिक कठोरता और प्रभावशीलता के साथ तेज करने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि परिवहन, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, बिजली और सिंचाई के अन्य हितधारक विभागों के साथ भी सहयोग चल रहा है और ब्यूरो को अधिक अधिकारी, जनशक्ति और संसाधन उपलब्ध कराए जाने पर इसी तरह के अभियान शुरू किए जाएंगे। उन्होंने इस संबंध में अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों को चेतावनी दी कि वे गलत काम करने से बचें, अन्यथा उनके खिलाफ प्रवर्तन ब्यूरो द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा राज्य प्रवर्तन ब्यूरो के एडीजीपी डॉ. ए.एस. चावला ने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों को एक साथ कई स्थानों पर निशाना बनाने से सकारात्मक परिणाम मिलना तय है।

-------------

Previous
Previous

जनता की कई शिकायतें मिलने पर गृह मंत्री अनिल विज करनाल एसपी की कार्यप्रणाली से नाराज, डीजीपी से फोन पर बात कर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए

Next
Next

हरियाणा में आईएलआई और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) के केसों का आरटीपीसीआर टेस्ट किए जाएंगें- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज