एचसीएमएस पदाधिकारियों/डाक्टरों ने तुरंत प्रभाव से डयूटी ज्वाईन करने पर अपनी सहमति दी

चण्डीगढ, (KK)- हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की आज हरियाणा सिविल मैडीकल सर्विस एसोसिएषन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक हुई जिसमें एचसीएमएस पदाधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से डयूटी ज्वाईन करने पर अपनी सहमति दे दी है और पदाधिकारियों की मांगों के संबंध में आगामी 1 जनवरी, 2024 को स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की जाएगी।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य सेवाएं विभाग के महानिदेषक डा. रणदीप सिंह पूनिया, डीजीएचएस डा. जे.एस.पूनिया, डीएचएस डा. मनीष बंसल और डीजीएस डा. कुलदीप शामिल रहे।

बैठक में पीजी बांड राशि के संबंध में डीजीएचएस द्वारा बताया गया कि बैंक गारंटी की शर्त को हटाने के साथ बांड राशि को कम करने का प्रस्ताव एसीएस (एच) कार्यालय को भेजा गया है। इसके बदले में पोस्टडेटेड चेक स्वीकार करने का प्रस्ताव पहले से ही सरकार के विचाराधीन है।

एसएमओ की सीधी भर्ती के संबंध में बैठक में बताया गया कि नियम संशोधन के लिए स्वास्थ्य मंत्री द्वारा एमओएम दिनांक 20.10.2015 और नोट दिनांक 30.06.2021 के अनुसार एसएमओ की सीधी भर्ती को रोकने के लिए एक फाइल को अगले 10 दिनों के भीतर अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा।

एसीपी के बारे में बैठक में बताया गया कि मामला अभी भी एसीएस (वित्त) के पास लंबित है, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार 01.01.2024 को स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एसीएस (स्वास्थ्य) और एसीएस (वित्त) के साथ एक बैठक होगी।

स्पेषलिस्ट काडर के बारे में बताया गया कि विशेषज्ञ कैडर से संबंधित फाइल को मंजूरी दे दी गई है और आगे की प्रक्रिया के लिए मुख्यमंत्री द्वारा एसीएस (स्वास्थ्य) कार्यालय को वापस भेज दिया गया है। सोमवार 01.01.2024 को होने वाली बैठक में सेवारत विशेषज्ञों की वरिष्ठता के मुद्दे पर भी चर्चा की जायेगी।

इधर, स्वास्थ्य मंत्री ने आष्वासन देते हुए बताया कि सोमवार 1 जनवरी को वे वित विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ एचसीएमएस एसोसिएषन की मांगों को लेकर बैठक करेंगें। उन्होंने कहा कि डाक्टर अपनी डयूटी ज्वाईन कर लें और उनकी सभी लंबित मांगों को वे एक निष्चित समयसीमा पर हल करने का प्रयास करेंगें। इस पर एचसीएमएस एसोसिएषन के पदाधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से डयूटी ज्वाईन करने की सहमति दी।

इसी प्रकार, स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ने भी सोमवार को एचसीएमएस पदाधिकारियों के साथ बैठक करने पर साकारात्मकता दिखाई। ऐसे ही, स्वास्थ्य सेवाएं विभाग के महानिदेषक ने 27.12.2023 और 29.12.2023 के लिए सक्षम प्राधिकारी से सहानुभूतिपूर्वक विचार के बाद सभी अस्वीकृत छुट्टियों को देय छुट्टी में बदलने का आश्वासन दिया है।

---------

Previous
Previous

‘‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देष करवट ले रहा है और चीजों में सुधार हो रहा है’’- गृह मंत्री अनिल विज

Next
Next

भारतीय और हांगकांग के सीमा शुल्क विभाग ने व्यापार-आधारित मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया, 4 गिरफ्तार