Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

‘‘लोगों को 22 जनवरी तक अयोध्या में श्री रामजी की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा होने तक सात्विक भोजन करना चाहिए’’- गृह मंत्री अनिल विज

चण्डीगढ, (KK)- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि ‘‘लोगों को 22 जनवरी तक अयोध्या में श्री रामजी की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा होने तक सात्विक भोजन करना चाहिए क्योंकि सात्विक भोजन करने से विचारों में पवित्रता आती है और इससे देश में वातावरण शुद्ध बना रहेगा’’।

श्री विज ने आज ट्वीट (अब एक्स) करते हुए कहा कि ‘‘लोगों को 22 जनवरी तक अयोध्या में श्री रामजी की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा होने तक सात्विक भोजन करना चाहिए। तामसिक और राजसिक भोजन नहीं करना चाहिए। सात्विक भोजन करने से विचारों में पवित्रता आती है और इससे देश में वातावरण शुद्ध बना रहेगा’’।

14 जनवरी को श्रीराम यात्रा में सभी को यात्रा में शामिल होने का आह्वान किया

इधर, श्री विज ने आज आडियो सन्देश के माध्यम से कहा कि ‘‘मैं अनिल विज बोल रहा हूं और सारा देश आज राममय है और 500 वर्षों के बाद आयोध्या के राममंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा की जा रही है, इस उपलक्ष्य में हर जगह कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंबाला छावनी में भी 14 जनवरी को प्रातः11 बजे सुभाष पार्क से एक विशाल ‘‘श्रीराम यात्रा’’ निकाली जाएगी। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि ‘आप स्वयं आएं और परिवार के लोगों को लाएं तथा अन्य को भी साथ लाएं’।

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर, अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सभी जगह लोगों में उत्साह है। इसी कडी में श्रीराम मंदिर, अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर घरों व बाजारों को दीयो व रोशनी से जगमग किया जाएगा। इसके अलावा, 22 जनवरी के उपरांत अयोध्या जाने के लिए एसी स्पेशल ट्रेन अम्बाला छावनी से अयोध्या तक चलाई जाएगी। ट्रेन में अम्बाला छावनी से हजारों भक्त श्रीराम मंदिर दर्शनों के लिए इस ट्रेन में रवाना होंगे। स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे के अधिकारियों से से बातचीत की जा रही है और जल्द ही स्पेशल ट्रेन चलाने की तारीख तय की जाएगी।

------