गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए

करनाल में प्रॉपर्टी पर कब्जा के एक मामले को लेकर एसपी करनाल को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश

गृह मंत्री ने ग्रामीण चौकीदार रखने के मामले में गड़बड़ी की शिकायत पर डीसी यमुनानगर को एक कमेटी बनाकर जांच के दिए निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को अंबाला में प्रदेशभर से आए लोगों की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़, (kk) - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज अंबाला में प्रदेशभर से आए लोगों की फरियादे अपने आवास पर सुनी तथा संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

करनाल से मां-बेटा श्री अनिल विज के दरबार में पहुंचे और बताया कि उसके नाना की प्रॉपर्टी है। उस प्रॉपर्टी पर कुछ बदमाश प्रवृति के लोगों ने कब्जा कर लिया है। यही नहीं, उल्टा उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, करनाल को एसआईटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए।इसी प्रकार, एक अन्य मामले में आदमपुर से आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसके ऊपर छेड़छाड़ व मारपीट का गलत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है जबकि पड़ोसियों का आपसी झगड़ा है। इस मामले को लेकर गृहमंत्री ने हिसार के पुलिस अधीक्षक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

महिला को लोगों द्वारा परेशान करने के मामले में आईजी अंबाला को जांच के निर्देश

अंबाला से एक महिला गृह मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंची। महिला ने बताया कि उसका पति

विदेश भेजने का काम करता था, लेकिन उसका पति खुद विदेश चला गया है। अब पीछे से लोग उन्हें परेशान करने लगे हैं। कहते हैं कि आपके पति ने हमारे पैसे देने हैं। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच अंबाला रेंज के आईजी शिवास कबिराज को सौंपी। इसी प्रकार, गृह मंत्री के दरबार में अंबाला के नारायणगढ़ से एक महिला पहुंची। महिला ने बताया कि कम दाम पर सोने के आभूषण बनाने का लालच देकर उनके साथ 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई। गृह मंत्री विज ने अंबाला के पुलिस अधीक्षक को मामला दर्ज कर जांच कराने के निर्देश दिए।

बदमाशों द्वारा प्लॉट पर कब्जा करने के मामले को लेकर रोहतक के पुलिस अधीक्षक को जांच के निर्देश

वहीं, पानीपत से आए एक सैनिक ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां और पत्नी के खिलाफ पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने पानीपत के पुलिस अधीक्षक को मामले की दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा, रोहतक से पहुंचे एक परिवार ने बताया कि बदमाशों ने उनके प्लाट पर कब्जा कर लिया है और उन्हीं के खिलाफ पुलिस ने थाने में पर्चा दर्ज करा दिया है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अनिल विज ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को मामले की पुन: जांच कराने के निर्देश दिए।

गृहमंत्री ने दहेज प्रताड़ना के एक मामले में कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए

कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से पहुंची विवाहिता ने बताया कि ससुरालियों द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, रोहतक से पहुंची महिला ने बताया कि उसने ससुरालियों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने सही से बिना जांच किए एफआईआर को कैंसिल कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

मर्डर के मामले में कार्रवाई न होने पर हिसार के एसपी को निर्देश

मंडी आदमपुर से आई महिला ने बताया कि मर्डर के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने हिसार के एसपी को कॉल करके कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा, यमुनानगर से आए एक परिवार ने बताया कि उसकी बेटी एक युवक के साथ घर से चली गई थी। लेकिन अब युवती वापस घर आना चाहती है, लेकिन युवक ने उनकी बेटी को बंधक बनाया हुआ है। इस मामले में श्री विज ने यमुनानगर के एसपी को कॉल करके मामले में कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

शमशान घाट बनाने को लेकर अंबाला नगर परिषद अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश

अंबाला कैंट के साई का बाग, शिवाला मंडी और शेख माजरा समेत आस-पास के नागरिक भी गृह मंत्री के दरबार में पहुंचे। उनका कहना था कि उनके इलाके में कोई शमशान घाट नहीं है। उन्हें अंतिम संस्कार करने के लिए 11 किलोमीटर दूर रामबाग में जाना पड़ता है। गृह मंत्री ने नगर परिषद के अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह, यमुनानगर के गांव घड़ी सिकंदरा से पहुंचे एक फरियादी ने बताया कि गांव में चौकीदार रखे जाने हैं। इसलिए बकायदा वोटिंग होती है, जिसे ज्यादा वोट मिलती है, उसे चौकीदार बनाया जाता है। उसे सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, लेकिन उसके गांव में किसी अन्य व्यक्ति की नियुक्ति की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर के उपायुक्त को जांच करने के निर्देश दिए हैं।

----

Previous
Previous

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु गोबिंद सिंह जयंती के अवसर पर गुरुद्वारा लखनौर साहिब में मत्था टेक कर लिया गुरु का आशीर्वाद

Next
Next

नितिन गडकरी ने कहा है कि सड़क सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और 2030 तक सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों को 50 प्रतिशत तक कम करने का लक्ष्य है