Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

हरियाणा प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक, सरकार का एलायंस एयर के साथ हुआ समझौता - दुष्यंत चौटाला

चण्डीगढ़, (KK)- हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि आज का दिन हरियाणा प्रदेश के लिए बड़ी ही ऐतिहासिक दिन है। सरकार का एलायंस एयर के साथ समझौता हो गया है।

श्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद जिले में मैन्युफैक्चरिंग, डिफेंस एवं अन्य उद्योग धंधों में बढ़ोतरी होगी, जो प्रदेश में राजस्व का एक बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा। उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार का एलायंस एयर के साथ एमओयू साइन हो गए हैं। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे हिसार से अप्रैल में हवाई जहाज उड़ानें शुरू हो जाएंगी। प्रथम फेज में सात रूट्स को फाइनल किया गया है, जिसमें हिसार से चंडीगढ़, हिसार से दिल्ली, हिसार से जयपुर, हिसार से कुल्लू, हिसार से अहमदाबाद, हिसार से जम्मू तथा हिसार से धर्मशाला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस दिशा में कई और कंपनियों से भी लगातार बातचीत जारी है।

उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे को इंटीग्रेटेड एविएशन हब के रूप में विकसित करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक है। हवाई अड्डे के द्वितीय फेज के कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे की नई टर्मिनल बिल्ंिडग जनवरी-2026 तक बनकर तैयार हो जाएगी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल का टावर, रनवे के दोनों तरफ बनने वाले ड्रम का कार्य तथा टर्निमल बिल्डिंग की एक्सटेंशन संबंधी कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा विश्व स्तर का हवाई अड्डा होगा, जिससे हिसार जिला पूरी दुनिया के नक्शे पर अपनी पहचान दर्ज करेगा।