प्रदेश में 82 हजार लाईटें लगाई जाएंगी

चंडीगढ़, (KK)- हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में 82 हजार लाईटें लगाई जाएंगी जिससे हर सडक़ व हर चौंक सुंदर दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चौक व पार्क को आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के फुव्वारे भी लगाए जाएंगे।

डॉ. कमल गुप्ता ने गत देर सायं नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा कर उचित दिशा-निर्देश दिए। यमुनानगर शहर में भी चार हजार लाईटें लगवाई जायेंगी जिससे हर सडक़ व हर चौक सुंदर दिखेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में जगह को चिन्हित कर बस क्यू शैल्टर बनाए जाएं।

स्थानीय निकाय मंत्री ने नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यमुनानगर व जगाधरी शहर ब्यूटीफुल सिटी के रूप में दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर की साफ-सफाई में कोई कसर नहीं रहनी चाहिए इसके लिए मशीनों व मैनपॉवर को भी लिया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़ों के बीच व साईड में खड़े पेड़ों की ट्रीमिंग करवाई जाए। सडक़ों के बीच में रंग बिरंगी व सुंदर दिखने वाली लाइटें लगवाएं जिससे रात के समय शहर चमकता हुआ दिखाई दे।

इस अवसर पर अतिरिक्त निगमायुक्त श्री धीरज कुमार सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थि

त थे।

Previous
Previous

केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच ‘उड़ान’ हवाई सेवा का उद्घाटन किया

Next
Next

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू बनाने की ओर अग्रसर – मुख्यमंत्री