Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

प्रदेश में 82 हजार लाईटें लगाई जाएंगी

चंडीगढ़, (KK)- हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में 82 हजार लाईटें लगाई जाएंगी जिससे हर सडक़ व हर चौंक सुंदर दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चौक व पार्क को आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के फुव्वारे भी लगाए जाएंगे।

डॉ. कमल गुप्ता ने गत देर सायं नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा कर उचित दिशा-निर्देश दिए। यमुनानगर शहर में भी चार हजार लाईटें लगवाई जायेंगी जिससे हर सडक़ व हर चौक सुंदर दिखेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में जगह को चिन्हित कर बस क्यू शैल्टर बनाए जाएं।

स्थानीय निकाय मंत्री ने नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यमुनानगर व जगाधरी शहर ब्यूटीफुल सिटी के रूप में दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर की साफ-सफाई में कोई कसर नहीं रहनी चाहिए इसके लिए मशीनों व मैनपॉवर को भी लिया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़ों के बीच व साईड में खड़े पेड़ों की ट्रीमिंग करवाई जाए। सडक़ों के बीच में रंग बिरंगी व सुंदर दिखने वाली लाइटें लगवाएं जिससे रात के समय शहर चमकता हुआ दिखाई दे।

इस अवसर पर अतिरिक्त निगमायुक्त श्री धीरज कुमार सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थि

त थे।