गृह मंत्री अनिल विज ने विवाहिता व उसके बेटे से मारपीट करने वाले पति के खिलाफ एसपी पानीपत को दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

चंडीगढ़, (KK) - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने विवाहिता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मारपीट करने वाले पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पानीपत के एसपी को दिए।

श्री विज मंगलवार अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

पानीपत से आई विवाहिता ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि 25 वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी और अब उसका पति उसके साथ तथा बेटे के साथ मारपीट करता है। उसे घर से निकालने पर मजबूर किया जा रहा है। विवाहिता ने पति द्वारा मारपीट करते हुए की वीडियो भी गृह मंत्री को दिखाई जिस पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए एसपी पानीपत को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

हत्या के मामलों में कार्रवाई नहीं होने पर मंत्री अनिल विज ने एसपी से मांगी रिपोर्ट

करनाल से आए फरियादी ने बताया कि गत दिनों उसके भाई की मारपीट के बाद मौत हो गई थी, पुलिस ने इस मामले में पहले हत्या का केस दर्ज किया था, मगर अभी तक मामले में लिप्त आरोपियों को पकड़ा नहीं जा सका है। गृह मंत्री ने एसपी, करनाल से इस केस की स्टेट्स रिपोर्ट तलब की। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश भी दिए।

इसी प्रकार, जींद से आए फरियादी ने बताया कि उसके भाई की हत्या कुछ माह पूर्व हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपी गिरफ्तार किए जबकि मुख्य आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। उन्होंने पुलिस पर ढुलमुल कार्रवाई के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने इस मामले में जींद, एसपी से कार्रवाई रिपोर्ट तलब करते हुए शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश दिए

सोनीपत से आए फरियादी ने गृह मंत्री को उसने एक ट्रक खरीदा था जोकि अपने दोस्त के नाम से लिया गया था। सारा पैसा उसने स्वयं दिया, मगर अब उसका दोस्त दगाबाजी करते हुए न ट्रक उसको दे रहा है और न ही रुपए। गृह मंत्री अनिल विज ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए। हिसार से आई युवती ने बताया कि उसे स्टडी वीजा पर केनेडा भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे 9.50 लाख रुपए की ठगी की। उसके फर्जी कागजात बनवाए गए। जब उन्हें इस बात का पता चला, तो उन्होंने पैसे वापस मांगे मगर न तो उसे पैसे दिए गए और न ही विदेश भेजा गया। गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को जांच के निर्देश दिए।

इसी तरह, रोहतक से आए परिवार ने मारपीट मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने, अम्बाला निवासी व्यक्ति ने गांव लंडा में 23 लाख रुपए की जमीनी धोखाधड़ी होने, कुरुक्षेत्र मंदिर के पुजारी ने मंदिर की जमीन पर जबरन कब्जा करने, कुरुक्षेत्र से आए बुजुर्ग ने बेटे व बहू द्वारा उससे मारपीट करने, यमुनानगर निवासी व्यक्ति ने चोरी के केस में सामान की बरामदगी न होने सहित कई अन्य शिकायतें आई, जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अम्बाला रेंज के आईजी शिबास कबिराज, डीएसपी आशीष चौधरी, ईओ जरनैल सिंह, सचिव राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

-----------

Previous
Previous

गृह मंत्री अनिल विज का बिहार के शिक्षा मंत्री पर पलटवार, बोले “हमें अज्ञानियों से शिक्षा नहीं लेनी, अल्प ज्ञानी अपना मुंह बंद रखें तो देश की बहुत बड़ी सेवा होगी”

Next
Next

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के तहत हरियाणा ने 1 करोड़ एबीएचए खाते खोलने के लक्ष्य को किया पूरा