Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन-2024 का आयोजन

25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन-2024 का आयोजन

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में करेंगे शिरकत

 

25 हजार से अधिक धावक लेंगे भाग

 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी होगी प्रस्तुति

 

क्रिकेटर शिखर धवन सहित अनेक सेलिब्रिटी आएंगे मैराथन में

 

चंडीगढ़, (KK) – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करने तथा रचनात्मक कार्यों के प्रति लीन रहने के लिए कई अनूठी पहल की जा चुकी है। इसी कड़ी में अब एक ओर पहल करते हुए 25 फरवरी, 2024 को जिला गुरुग्राम में एक विशाल मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। चार भागों में करवाई जाने वाली इस मैराथन रेस में गुरुग्राम और आसपास के इलाकों से 25 हजार से अधिक धावकों के भाग लेने की उम्मीद है। क्रिकेटर शिखर धवन तथा अन्य सेलेब्रिटी के आने से यह मैराथन और भी आकर्षक बनेगी।

सुबह 4.30 बजे 42.2 किमी की फुल मैराथन शुरू होगी। इसके बाद 6.30 बजे 21.1 किमी की हाफ मैराथन, 7.30 बजे 10 किमी रेस तथा 8.30 बजे 5 किमी की रन फोर फन आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में कई नामी धावक भाग लेंगे और विजेताओं को 15 लाख से अधिक राशि के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

मैराथन से पहले 22, 23 और 24 फरवरी की दोपहर तक लेजर वैली में मैराथन एक्सपो का भी आयोजन होगा, जिसमें पंजीकृत धावकों को किट बांटी जाएंगी। मैराथन-2024 के दौरान मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए रनर्स क्लब, खिलाड़ी, विश्वविद्यालय, स्कूल, कालेजों के विद्यार्थी, बीएसफ, सीआरपीएफ, एनएसजी आदि बलों के जवान, निजी उद्यम क्षेत्र के खिलाड़ी कर्मचारी, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, सडक़ सुरक्षा संगठन के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।

मैराथन में हिस्सा लेने के लिए gurugrammarathon.com वेबसाइट पर कोई भी नागरिक अपना निर्धारित शुल्क अदा कर रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। कोई संस्था एक ग्रुप के तौर पर पंजीकरण करवाना चाहे तो वह सुविधा भी वेबसाइट पर उपलब्ध है।