Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

इस बार हरियाणा में इंडिया गठबंधन 10-0 से जीतेगा और भाजपा हारेगी : अनुराग ढांडा

पीएम मोदी की चुनावी घोषणाओं के लिए लोकसभा चुनाव की घोषणा में देरी की जा रही : अनुराग ढांडा

रोहतक, 11 मार्च : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने लोकसभा चुनाव की घोषणा में हो रही देरी और भाजपा की रैलियों में लोगों के न पहुंचने को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव की घोषणा 5 मार्च और 2019 में 10 मार्च को हो गई थी। ज्यादातर भारत में लोकसभा चुनाव अप्रैल या मई में होते हैं। लेकिन इस बार अभी तक चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। एक चुनाव आयुक्त ने हाल ही में चुनाव आयोग से इस्तीफा दे दिया है, अब सिर्फ मुख्य चुनाव आयुक्त बचे हैं। जिस तरीके से पूरे कार्यक्रम में देरी की जा रही है, उससे यह लग रहा है कि पीएम मोदी की चुनावी घोषणा के लिए समय दिया जा रहा है। ताकि पीएम मोदी पूरे देश में घूमकर चुनावी घोषणाएं पूरी कर लें उसके बाद चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा होगी। इस सरकार ने पूरे सिस्टम को ताक पर रख दिया है और मोदी सरकार पूरे सिस्टम को हाईजैक करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी अपने चुनावी कार्यक्रमों में चुनावी जुमले फेंकने के लिए जा रहे हैं तो इस बार लोग सुनने के लिए ही नहीं पहुंच रहे। पीएम मोदी गुरुग्राम में कई सारी चुनावी घोषणाएं करने पहुंचे थे लेकिन सुनने के लिए रैली में लोग नहीं थे। ये अलग बात है कि पूरे सिस्टम को ताक पर रखकर 1300 सरकारी बसें भीड़ जुटाने के लिए लगाई गई थी। जब गृह मंत्री अमित शाह आए थे तब भी 1000 सरकारी बसों को लगाया गया था। लेकिन इसके बावजूद भी भीड़ नहीं जुट रही है। लेकिन सरकारी बसों को रैलियों में लगाने से जनता को बहुत परेशानी हो रही है। जब भी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा में आते हैं तो लोगों को तकलीफ देकर जाते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की रैली गुरुग्रम में लेकिन सरकारी बसों की कमी की वजह से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें सहनी पड़ी। जींद डिपो में कुल 200 बसें हैं उनमें से 100 बसें और रोहतक में 185 में से 75 बसें को गुरुग्राम रैली में भेज दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की लगभग एक तिहाई से ज्यादा बसों को गुरुग्राम रैली में झोंक दिया गया। लेकिन सारा सरकारी अमला लगाने के बाद भी पीएम मोदी के चुनावी जुमलों को सुनने के लिए हरियाणा लोग नहीं पहुंचे। क्योंकि हरियाणा के लोग किसान विरोधी नेता का समर्थन नहीं कर सकते। इस बार हरियाणा में 10-0 होगा और इंडिया जीतेगा और भाजपा हारेगी।