जजपा राष्ट्रीय डा. अजय सिंह चौटाला ने भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी किया घोषित

राव बहादुर सिंह होंगे भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी : डा. अजय सिंह चौटाला

हरियाणा में सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी जजपा : जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय चौटाला

भिवानी, 27 मार्च : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जजपा ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में बीते रोज पूर्व मंत्री अनुप धानक तथा पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह भिवानी में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दिए। इसी क्रम में बुधवार को जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला बुधवार को कस्बा तोशाम के बीरण, दांग कलां, ढ़ाणी रिवासा, धारण, रिवासा, सुंगरपुर व कैरू आदि गांवों का दौरा किया तथा जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से राव बहादुर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से जजपा के पहले उम्मीदवार का नाम घोषित होते हुए कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटकर खुशी मनाई। इसके उपरांत डा. अजय सिंह चौटाला स्थानीय रोहतक गेट स्थित देवीलाल सदन में पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

जनसभाओं को संबोधित करते हुए जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि राव बहादुर सिंह दिग्गज नेता है, जिनकी छवि जनता के बीच काफी अच्छी है। ऐसे में भिवानी-महेंद्रगढ़ से उनको उम्मीदवार घोषित करने का मतलब पार्टी जीत की तरफ अग्रसर है। उन्होंने कहा कि राव बहादुर सिंह काफी लंबे समय से उनके साथी रहे है। साथ ही राव क्षेत्र के लोगों की इच्छा थी कि राव बहादुर ङ्क्षसह इस लोकसभा क्षेत्र से जजपा के उम्मीदवार बने, इसीलिए आमजन की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह फैसला लिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे चुनावों की जोर-शोर से तैयारी करें तथा प्रदेश में पूर्ण बहुमत से जजपा की सरकार बनाने के लिए काम करें, ताकि अबकी बार बची-कुची कसर को पूरा किया जा सकें। डा. अजय चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि गांव-गांव, गली-गली, घर-घर जाएं और एक-एक व्यक्ति से संपर्क करें तथा पार्टी के लिए समर्थन मांगे। इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा उम्मीदवार राव बहादुर सिंह ने कहा कि जजपा जनहितैषी पार्टी है, जिसका उद्देश्य सिर्फ आमजन की सेवा कर राजनीतिक का सही मतलब सार्थक करना है। उन्होंने कहा कि वे भी जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिशा-निर्देशों पर चलते हुए आमजन की सेवा में कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।

डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी पिछले करीबन साढ़े चार वर्षो तक गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की आवाज बनी तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में आमजन के हित में अनेकों जनहित की योजनाएं क्रियान्वित की गई। उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के दिखाए मार्ग पर चलते हुए जजपा आज एक मजबूत पार्टी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत ना होने के कारण आमजन की उम्मीदों के अनुरूप कुछ कार्यो में जरूरत थोड़ी बाधाएं आई, लेकिन इसके बावजूद भी पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में जजपा ने बहुत ही सराहनीय कार्य तथा अपने चुनावी वायदों को लगभग पूरा किया।

वही भिवानी में पत्रकारों से बाचीत करते हुए जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जजपा हरियाणा में सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ कानूनी पेचीदगियों के चलते वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन उनके परिवार से केवल ही सदस्य लोकसभा चुनाव लड़ेगा। जिसका अंतिम फैसला कोर कमेटी की बैठक में होगा।

Previous
Previous

क्या रणजीत चौटाला विधायक से त्यागपत्र के बाद भी बने रह सकते हैं प्रदेश सरकार में मंत्री ?* 

Next
Next

इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के पेहवा के गांवों और वार्डों में दौरे शुरू