इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता का गांव बोपुर में कार्यक्रम*

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद रणदीप सुरजेवाला भी रहे मौजूद

गुहला-चीका, 31 मार्च

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से "इंडिया" गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ . सुशील गुप्ता गुहला विधानसभा के गांव बोपुर और गांव फरल में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक में शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी रणदीप सुरजेवाला भी मौजुद रहे। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, जगविंद्र पुनिया, सतबीर भाना, बलकार सिंह, स्वामी कृष्णानंद, रामचंद्र गुर्ज्जर, प्रहलाद, दलबीर नैन, बबली बलबेहड़ा, दलेर फौजी, बादल, बलवान, फलक सिंह अजमेर सिंह, लक्की ढांडा, सरपंच संदीप, सरपंच गुरप्रीत, पूर्व सरपंच सुखविंद्र सिंह, मिया सिंह और राजेश अंबरसर मौजूद रहे।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र, संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन बना है। भाजपा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों की चोरी की जिसकी वीडियो पूरे देश ने देखी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट गए और इंडिया गठबंधन की पहली जीत हुई। भाजपा सरकार खेलो इंडिया, स्टार्टप इंडिया और मेक इन इंडिया जैसे नारे देती थी, लेकिन जब से इंडिया गठबंधन बना है तब से हर जगह से भाजपा इंडिया शब्द को हटाने पर लग गई। लेकिन इंडिया नाम कहां कहां से हटाएंगे। क्योंकि अंत में इंडिया ही जीतेगा।

उन्होंने कहा कि जब इंडिया गठबंधन बना है तब से भाजपा घबराई हुई है, क्योंकि इस बार पीएम मोदी की विदाई तय है। जब इस विदाई तय की बात आई तो इन्होंने दो सिटिंग मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया। अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दिया, इनका मकसद केवल एक था कि इंडिया गठबंधन टूट जाए। तीन दिन पहले भी पंजाब में अनेकों लोगों को नोटिस दिए गए और कल दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत को भी नोटिस दिया गया। ईडी भाजपा का हथियार बन गई है। पहले कांग्रेस के शासन में ईडी का नाम किसी ने सुना भी नहीं होगा और अब ईडी हर घर तक पहुंच चुकी है। इसीलिए इंडिया गठबंधन बना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, युवा और महिलाओं पर अत्याचार किए हैं। हरियाणा में ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिस पर भाजपा ने लठ इस्तेमाल न किया हो। भाजपा ने गोली और डंडे की भाषा से काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस पर कुरुक्षेत्र की धरती पर आकर कोयला चोरी का आरोप लगा कर गए थे। आज वही 400 पार का नारा लगाने वाली भाजपा कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए ईडी के डर से उसी उम्मीदवार भी उधार पर लाई है। अब भाजपा के लोग इनसे पूछ रहे हैं कि 10 में से 6 उम्मीदवार कांग्रेस से लाए हो तो 400 पर कैसे करोगे।

उन्होंने कहा कि 10 साल से हरियाणा और केंद्र में सरकार होने के बावजूद भाजपा को कुरुक्षेत्र से लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिला। भाजपा ने सोशल मीडिया पर कपड़े के थान की तरह उम्मीदवार बदले। जब कोई नहीं मिला तो नवीन जिंदल को लेकर आए। जो नवीन जिंदल कह रहा था मुझे चुनाव नहीं लड़ना। तो भाजपा ने नवीन जिंदल को ईडी डर दिखाकर भाजपा में ज्वाइन करवाया। नवीन जिंदल ने 2022 में भाजपा को 182 करोड रुपए का चंदा दिया। प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जिस नवीन जिंदल को कोयला चोर कहते थे वह पता नहीं आज कोहिनूर कैसे हो गया। कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल को टिकट देने पर अब भाजपा के कार्यकर्ता कह रहे हैं कि हम तो बस दरी बिछाने के लिए रह गए। उन्होंने कहा कि भाजपा का नारा तो 400 पार और प्रत्याशी ले रखा उधार। हरियाणा में अब भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है। भाजपा नवीन जिंदल को डराकर लाई है, लेकिन जो सांसद डरा हुआ हो वो जनता का क्या भला करेगा।

उन्होंने कहा कि मैं शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में धर्मार्थ कार्यों ने जुड़ा रहा हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हर दुख सुख की घड़ी में आपके बीच रहकर जनसेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं आपको बता देना चाहता हूं अरविंद केजरीवाल ने मुझे सिखाया है या तो जनता से डरना है और या भगवान से डरना है। संसद में कुरुक्षेत्र की आवाज गूंजेगी। इसलिए आने वाली 25 मई को झाड़ू पर बटन दबाकर इंडिया गठबंधन को जिताएं।

चौधरी रणदीप सुरजेवाला ने उन्होंने कहा कि जितना जरुरी हमारे लिए काम है, उतना ही जरूरी हमारा सम्मान है। यदि कोई हुक्मरान हमें कोई इज्जत और सम्मान नहीं दे सकता तो उसे सत्ता में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। भाजपा वो पार्टी है जो किसानों को उग्रवादी बताती है। जब किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे थे तो हरियाणा सरकार ने इनके रास्तों में कीलें ठोंक दी और पुलिस की बंदूकें किसानों की छातियों की तरफ कर दी। किसान आंदोलन के दौरान 750 किसानों ने शहादत दी और भाजपा हमें आतंकवादी बताती थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने का वादा करके आंदोलन खत्म करवाया और बाद में मुकर गया। प्रधानमंत्री मोदी आजतक अपने वादे पर खरा नहीं उतरा। उन्होंने कहा कि जो पार्टी हमें उग्रवादी, आतंकवादी और गुंडा कहे उसे हमारे वोट का कोई अधिकार नहीं। क्या हम न्याय मांगने के लिए भी दिल्ली नहीं जा सकते। तो फिर भाजपा प्रजातंत्र खत्म करके तानाशाही लागू करे, जैसे हम अंग्रेजों से लड़े थे भाजपा से भी लड़ लेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से हरियाणा और केन्द्र आम आदमी पार्टी की सरकार है, लेकिन इस हलके और जिले के लिए कुछ नहीं किया। पिछले 10 सालों से हम लोकसभा चुनाव हार रहे हैं जिसका नुकसान क्षेत्र को हुआ है। इसलिए अबकी बार हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटों पर इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से जीतेगा। उन्होंने कहा कि डॉ. सुशील गुप्ता बहुत अच्छे आदमी हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि क्षेत्र का के विकास में कभी कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ये एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है, अपने हरियाणा और देश की तस्वीर बदलने के लिए सबको मेहनत करनी पड़ेगी। जब तक हम इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को जिताकर संसद में नहीं भेज देते तब तक हमें एक चौकीदार की तरह पहरा देना है।

Previous
Previous

केजरीवाल ने ‘इंडिया’ की ओर से देश को दी छह गारंटी, ‘‘हमें सत्ता दो-हम सब मिलकर एक नया भारत बनाएंगे

Next
Next

रामलीला मैदान से सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने किया देशवासियों से आह्वान, इस तानाशाही के खिलाफ हम लड़ेगे और जीतेंगे