Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

बीजेपी कल 14 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कल 14 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी। घोषणापत्र को पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में जारी किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी बीजेपी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे। बीजेपी ने इस लोकसभा चुनाव में '400 पार' का नारा दिया है और पार्टी इसके लिए जी जान से जुटी है। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को डाला जाएगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। पीएम मोदी की अगुआई में बीजेपी अभी से ही जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुट गई है और सभी राज्यों में पूरी ताकत लगा रही है।

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के घोषणापत्र की थीम "मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047" हो सकता है, जिसमें सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर फोकस किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के घोषणापत्र में विकास, समृद्ध भारत, महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों से जुड़े मुद्दों और वादों पर फोकस किया जाएगा।

बीजेपी ने घोषणापत्र को तैयार करने के लिए राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था। समिति पहले ही दो बैठकें कर चुकी है और इसे घोषणापत्र के लिए देश भर से 15 लाख से अधिक सुझाव मिले थे।