Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

लोगों ने अपना मन बनाया हुआ कि "इस बार 400 पार" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

लोगों ने अपना मन बनाया हुआ कि "इस बार 400 पार" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

लोगों का मन बदलना बहुत ही मुश्किल है और लोगों का मन भाजपा को जिताने का हैं - अनिल विज

लोग प्रधानमंत्री के साथ दिल से जुड़े हुए हैं और जो उन्होंने काम किए है उसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता - विज

चंडीगढ़, (KK) - हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोगों ने अपना मन बनाया हुआ कि "इस बार 400 पार"। इसलिए लोगों का मन बदलना बहुत ही मुश्किल है और लोगों का मन भाजपा को जिताने का हैं।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव में नेताओं का आना जाना जैसी घटनाएं होती रहती है लेकिन इसका चुनाव में कोई असर नहीं होता है क्योंकि लोगों ने अपना मन बनाया हुआ है और वे भाजपा को वोट देंगे।

मोदी जी ने गरीबों के उत्थान के लिए वास्तविकता में काम किया - विज

भाजपा के स्टार प्रचारकों के हरियाणा दौर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोग प्रधानमंत्री के साथ दिल से जुड़े हुए हैं और जो उन्होंने काम किए है उसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता क्योंकि वे गरीब घर से आए थे। मोदी जी ने गरीबों के उत्थान के लिए वास्तविकता में काम किया है जो आजतक किसी ने नहीं किया। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने भविष्य का रोडमैप तैयार किया हुआ है ताकि भारत एक विकसित राष्ट्र बन सके। इसी कड़ी में भारत का हर हिंदुस्तानी उनके साथ कदम से कदम ताल मिलाना चाहता है और उनके खड़े किए हुए प्रत्यासियों को वोट देकर कामयाब बनाना चाहता है।

कांग्रेस के लोग तो लोगों को गुमराह करने के लिए बातें करते हैं - विज

कांग्रेस के चुनावी स्लोगन हाथ बदलेगा हालत के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया और लोगों के सामने रखा और चर्चा भी हुई। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस अपने बल पर इतनी सीटों को जितवा सकती है क्योंकि पिछले चुनावों में इनकी 50 से नीचे की सीटें रही है और जिनकी 50 से नीचे सीटें रही है, वो कोई कानून नहीं बनवा सकते। इनके 28 दलों ने अभी तक अपना कोई कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी घोषित नहीं किया है और कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसी ने हस्ताक्षर नहीं किया है और सहमति भी प्रकट नहीं की है। कांग्रेस के लोग तो लोगों को गुमराह करने के लिए बातें करते हैं परंतु लोग इनको समझते हैं।

अंबानी और अदानी क्या कांग्रेस के राज और इंदिरा गांधी के राज में नहीं थे - विज

अधीर रंजन द्वारा अंबानी और अदानी कुछ देने के बारे दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अंबानी और अदानी क्या कांग्रेस के राज में नहीं थे और इस प्रकार की बातें लोगों को गुमराह करने के लिए की जाती हैं। उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि अंबानी और अदानी क्या कांग्रेस के राज और इंदिरा गांधी के राज में नहीं थे फिर तो ये बात तब भी लागू होनी चाहिए।

दूसरे शब्दों में माना जाए तो मुख्यमंत्री आज भी जेल में हैं, केवल केजरीवाल बाहर आए है - विज

केजरीवाल के बयान कि जेल का जवाब वोट से दो, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी मामला कोर्ट के विचाराधीन हैं और इनको अभी पूरी जमानत नहीं मिली है, शर्तों के साथ मिली हैं। ये मुख्यमंत्री के तौर पर किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते। ये अपने सीएम के ऑफिस और सचिवालय में नहीं का सकते। उन्होंने कहा कि अगर दूसरे शब्दों में माना जाए तो मुख्यमंत्री आज भी जेल में हैं, केवल केजरीवाल बाहर आया है।

इनकी (केजरीवाल) अपनी सांसद को ही अपने घर में पिटवाया - विज

उन्होंने कहा कि जैसा कि टेलीविजन पर दिखाया गया है कि इनकी (केजरीवाल) अपनी सांसद को ही अपने घर में पिटवाया गया। इसका मतलब महिलाएं इनकी कोठी में भी सुरक्षित नहीं है और ये दूसरों को सुरक्षा देने की बात करते हैं जबकि लोग इनको जान चुके है। लोग ये देखते है कि किस राजनेता ने क्या करके दिखाया है और मोदी ने करके दिखाया हैं।

वोट लोगों ने डालनी है और लोगों का मन भाजपा को जिताने का हैं - विज

भूपिंदर सिंह हुड्डा के 10 की 10 सीटों को जीतने के संबंध दिए गए बयान के बारे में श्री विज ने तंज कसते हुए कहा कि अगर चुनाव का फैसला हुड्डा साहब ने ही करना है तो इतना कुछ करने की क्या जरूरत है। हुड्डा साहब इंतजार कीजिए क्योंकि वोट लोगों ने डालनी है और लोगों का मन भाजपा को जिताने का हैं।

............