Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

बाबा साहब अम्बेडकर का बनाया संविधान भाजपा के लिए गीता और रामायण है जिसका एक पन्ना या दोहा बदला नहीं जा सकता : अनिल विज

राहुल गांधी ने पहले अमेठी छोड़ी थी और अब ये रायबरेली और वायनाड भी छोड़ेंगे, उनका पक्का दावा है कि इस चुनाव के बाद ये हिंदुस्तान भी छोड़ेंगे : अनिल विज

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भाजपा प्रत्यशी बंतो कटारिया के साथ आज शाम सुंदर नगर, पुल चमेली, एकता विहार एवं बब्याल में नुक्कड़ सभाएं कर वोट मांगे

चंडीगढ़,(KK) –हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि हमारी वोट काम के लिए होती है और हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार तक नहीं है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर का बनाया संविधान भाजपा के लिए गीता और रामायण है जिसका एक पन्ना या दोहा बदला नहीं जा सकता। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने पहले अमेठी छोड़ी थी और अब ये रायबरेली और वायनाड भी छोड़ेंगे और उनका पक्का दावा है कि इस चुनाव के बाद ये हिंदुस्तान भी छोड़ेंगे।

श्री विज आज शाम अम्बाला छावनी के सुंदर नगर, पुल चमेली, एकता विहार व बब्याल में भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे और उन्हें भारी मतों से जीत दिलाने का आह्वान किया।

श्री विज ने कहा कि अम्बाला छावनी के एयरपोर्ट से जल्दी उड़ान प्रारंभ होगी और जिस शहर में एयरपोर्ट आ जाता है वहां तरक्की के और मार्ग खुल जाते हैं और विकास होता है। उन्होंने कहा कि हमने काम करके दिए है और जिसने काम नहीं किए उन्हें वोट मांगने का अधिकार नहीं है। आज वह बंतो कटारिया के लिए वोट मांगने आए हैं और एक-एक बूथ से उन्हें भारी मतों से हमें विजयी बनाना है। यह संदेश दें कि हमारी जो वोट होती है वह काम के लिए होती है। लोकसभा में जो 400 का फूल बन रहा है उसमें एक कड़ी अम्बाला से भी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है और ऐसी बात आज तक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं कही। पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने भविष्य का रोडमैप तैयार किया है और इस कार्य के लिए हमें जान भी देनी पड़े तो देंगे।

उन्होंने कहा कि कई बार लोगों को यह कहकर भी गुमराह किया जा रहा है कि भाजपा आ गई तो आरक्षण को खत्म कर देगी, मगर बाबा साहब अम्बेडकर का बनाया जो संविधान है यह भाजपा के लिए गीता और रामायण है जिसका एक पन्ना या दोहा भी बदला नहीं जा सकता।

तुलनात्मक अध्ययन करेंगे तो पता चलेगा कि भाजपा ही एकमात्र पार्टी जिसने काम करके दिखाए : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि आगामी 25 मई को लोकसभा के छठे दौर का चुनाव होने जा रहा है। आमने-सामने देश की राजनैतिक पार्टियां आज खड़ी है। एक तरफ हिंदुस्तान की देशभक्ति की अराधना करने वाली एवं लोकतांत्रिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। दूसरी तरफ कुछ कुनबे एवं कुछ गैंग है जो देश को लूटने की योजनाएं बनाते रहते है और जब मौका आता है तो लूटते है। चुनाव प्रजातंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। पांच साल बाद वोट डालकर हम तय करते हैं कि हमारे क्षेत्र का प्रतिनिधि कौन होगा और यह बहुत सोच-विचार कर किया जाना चाहिए। जिस प्रकार से हम कोई भी चीज लेने जाते हैं तो हम उसका तुलनात्मक अध्ययन करते हैं उसी प्रकार से इसका भी तुलनात्मक अध्ययन होना चाहिए कि कौन सी पार्टियां, उसका प्रत्याशी और उस पार्टी का इतिहास क्या है यह देखना चाहिए। हम तुलनात्मक अध्ययन करेंगे तो पता चलेगा कि देश में भाजपा ही एक पार्टी है जिसने जो कहा करके दिखाया।

भाजपा ने अनुछेद 370 खत्म किया व राम मंदिर बनवाया : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम लंबे समय से कश्मीर में 370 अनुछेद को खत्म करने को कहा था और आज यह कार्य करके दिखाया है। हमने देश में दो विधान नहीं चलने का नारा दिया था, हमने कहा था कि कश्मीर में उग्रवाद की वजह अनुछेद 370 है। हमें जब सरकार बनाने का मौका मिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ही झटके में अनुछेद 370 को खत्म करके दिखाया। जम्मू-कश्मीर में उग्रवाद को रोकने का काम किसी ने किया तो वह भाजपा ने किया, आज कश्मीर में शांति है और जी-20 सम्मेलन कश्मीर में हुआ। इसी तरह, हमने राम मंदिर बनाकर दिखाया और आज करोड़ों लोग भगवान राम के दर्शन कर चुके हैं।

कांग्रेस ने जितना संविधान रौंदा उतना किसी ने नहीं रौंदा : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस एवं इंडी पार्टी कह रही है कि भाजपा यदि सरकार में आई तो देश का संविधान बदल देगी। इन्हें तो संविधान शब्द इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए। जितना संविधान को इन्होंने रौंदा है उतना किसी ने नहीं रौंदा। राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने 1975 में देश में इमरजेंसी लगाकर देश के संविधान को रौंदकर अनेकों लोगों पर झूठे केस बनाकर उन्हें जेलों में डाला गया। अम्बाला के कई लोग भी इस दौरान जेल में डाले गए। कांग्रेस ने चुनी हुई सरकारों को धारा 356 लगाकर तोड़ा। क्या इन्होंने संविधान का सम्मान किया। बाबा साहब अम्बेडकर जो संविधान बनाकर गए थे क्या यह उस पर चले। राहुल गांधी आखिरकार किस संविधान की बात कर रहे हैं।

राहुल गांधी भाजपा के 400 पार नारे से घबरा गए हैं : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी भाजपा पार्टी ने नारा दिया कि इस बार 400 पार, इस नारे से राहुल गांधी घबरा गए और उनका सुख चैन चला गया है और उन्हें नींद तक नहीं आ रही है। राहुल गांधी ने देश को कई प्रकार के ड्रामे करके दिखाए है और अब इन्होंने ज्योतिषी का काम भी शुरू कर दिया है। यह हमें हमारा भविष्य न बताकर अपना भविष्य देखें। यह दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं और इन्हें बताना चाहिए कि यह जीतेंगे तो रायबरेली से जीतेंगे या वायनाड से जीतेंगे। यदि किसी सीट से जीतेंगे तो कौन सी सीट खाली करेंगे, राहुल गांधी को अपना भविष्य बताना चाहिए। पहले इन्होंने अमेठी छोड़ी थी और अब रायबरेली और वायनाड भी यह छोड़ेंगे। अनिल विज ने कहा कि उनका पक्का दावा है कि इस चुनाव के बाद यह हिंदुस्तान भी छोड़ेंगे क्योंकि ऐसे झूठे आदमी को हिंदुस्तान की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

भाजपा ने अपना घोषणा पत्र बनाया और उसे लागू भी किया जाएगा। मगर जो इन्होंने घोषणा पत्र बनाया वो यह कैसे लागू करेंगे। इनके 20-25 सांसदों से क्या कोई कानून बनाया जा सकता है, इनके ठग बंधन के साथियों ने तो इनके घोषणा पत्र पर तो हस्ताक्षर तक नहीं किए है। इनका घोषणा पत्र महज जनता को गुमराह करने वाला है। यह वो हिंदुस्तान नहीं रहा, अब यह मोदी का हिंदुस्तान है। पहले आतंकी सीमा पार से आकर हमारे लोगों को मार जाते थे और हम केवल श्रद्धांजलि देते रहते थे। मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में कोई घटनाक्रम हुआ तो उरी और बालाकोट में हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर उनपर हमला कर जवाब दिया।

अम्बाला छावनी में विकास करके दिखाया : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारे शहर की समस्या का निदान करने के लिए जो हमारे से हो सका हमने किया, उन्होंने राजकीय कालेज, हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड, नई अनाज मंडी, सुभाष पार्क, सिविल अस्पताल, लघु सचिवालय, नहरी पेयजल, मल्टी लेवल कार पार्किंग, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, फुटबाल स्टेडिमय, अम्बाला-साहा रोड बनाकर दी। इसके अलावा शहीदों की याद में जीटी रोड पर शहीद स्मारक, रिंग रोड व डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाकर दिए जा रहे हैं। इसके अलावा अनेको कार्य किए। गत दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी

वहीं, विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने भी संबोधन दिया और कमल के फूल पर बटन दबाने का आह्वान किया। इस अवसर पर भाजपा नेता ललित चौधरी, विजेंद्र चौहान, राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, जंग बहादुर पाल, प्रमोद लक्की, पूर्व सरपंच सुरेश, आशीष अग्रवाल, रवि बुधिराजा, हरजीत सिंह लाडा, सुनील नदारिया, सुरेश प्रजापति, अनिल नागर, रवि चड्‌ढा, हैप्पी धीर, विजय धीमान, पुष्पा वैश, आशीष जायसवाल, बीएस बिंद्रा, राम बाबू यादव, सुरेंद्र तिवारी, बब्बू सोनी व अन्य मौजूद रहे।

---------