Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों के लिए अगस्त से शुरू होगी उड़ान - मुख्यमंत्री

महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों के लिए अगस्त से शुरू होगी उड़ान - मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री के हवाई चप्पल वाले हवाई यात्रा करने के सपने को हरियाणा में किया जाएगा पूरा - श्री नायब सिंह

हरियाणा सरकार और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड ने महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से उड़ान संचालन शुरू करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

चंडीगढ़, (KK)-   मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों की उड़ान शुरू करने जा रही है। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से उड़ानों को लेकर एलाइंस एयर एवियशन लिमिटेड के साथ आज एक समझौता हुआ है। प्रदेश के लोग जल्द ही हिसार से उड़ान भर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हवाई चप्पल वाले हवाई यात्रा करने के सपने को हरियाणा में भी पूरा किया जाएगा।

        मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 पंचकूला में हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के माध्यम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत क्षेत्रीय हवाई अड्डों के लिए हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर होने के बाद बोल रहे थे। मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह , नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ कमल गुप्ता, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता की मौजूदगी में नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त निदेशक श्री सतीश कुमार सिंगला और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के नेटवर्क प्लानिंग हेड श्री रंजन कुमार दत्ता सीईओ ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत उड़ानों के शेड्यूल की रूपरेखा जल्द ही तैयार की जाएगी।

 

यहां-यहां पर जाएंगी

महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश के अयोध्या, हिसार से गुजरात के अहमदाबाद, हिसार से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़, हिसार से जयपुर और हिसार से जम्मू के लिए निर्धारित उड़ान मार्गों के लिए उड़ान संचालन की शुरुआत की जाएगी।

 

प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा- मुख्यमंत्री

        मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि आज नागरिक उड्डयन हरियाणा के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। एलायंस एयर के साथ इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर ने हिसार को एक एकीकृत विमानन बनाने के व्यापक लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की अधिक संभावनाओं के रास्ते खोल दिए हैं। हवाई कनेक्टिविटी से राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट पर कुछ औपचारिकताएं बची हैं, जिनको जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। अभी नेशनल फ्लाइट इस हवाई अड्डे से शुरू की गई है, आगे चलकर इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी चलाई जाएंगी।

        बैठक में  एसीएस श्री सुधीर राजपाल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।