Har Samay News ( हर समय न्यूज )

View Original

"क्षेत्रीय पार्टी तो अब फिनिश हो चुकी है इसलिए अब मुकाबला केवल कांग्रेस के साथ ही है और कांग्रेस को आसानी से हम चित कर देंगे" - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

"कांग्रेस ने पाप ही इतने किये हुए है कि ये पाप ही उनको डुबो देंगे" -  अनिल विज

रेप कांड से विज चिंतित - "ये देश महिलाओ की बहुत इज़्ज़त करता है, इसलिए ये सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता" - विज

"रेप जैसे जघन्य अपराध के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए"

"जो (दोषी) करें, उसे (दोषी) टांग दो, यही इसका इलाज है'" - विज

अम्बाला, 26 अगस्त - हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा करते हुए कहा कि "क्षेत्रीय पार्टी तो अब फिनिश हो चुकी है इसलिए अब मुकाबला केवल कांग्रेस के साथ ही है और कांग्रेस को आसानी से हम चित कर देंगे क्योंकि कांग्रेस ने पाप ही इतने किये हुए है कि ये पाप ही उनको डुबो देंगे"। वही, देश में हो रहे रेप कांड से चिंतित होते हुए विज ने कहा कि "ये देश महिलाओ की बहुत इज़्ज़त करता है। इसलिए ये सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इसके लिए सख्त कानून बनाना चाहिए, 'जो (दोषी) करें, उसे (दोषी) टांग दो, यही इसका इलाज है'"।

हरियाणा के गब्बर कहे जाने वाले पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आज पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

"जम्मू-कश्मीर की लिस्ट आ गई है और हरियाणा की भी जल्दी आ जाएगी" - विज

विज ने कहा कि "जम्मू-कश्मीर की लिस्ट आ गई है और हरियाणा की भी जल्दी आ जाएगी। साथ ही चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है की डेट बढ़ सकती है"।

जघन्य अपराधों की प्रवृति समाज में क्यों बढ़ रही है, इसके बारे में भी समाज शास्त्रीयो को सोचना चाहिए - विज

देश में हो रहे रेप कांड से चिंतित होते हुए विज ने कहा कि "ये देश महिलाओ की बहुत इज़्ज़त करता है, द्वापर युग में चीड़ हरण हुआ था तब महाभारत हुई थी। ऐसे ही, त्रेता युग में माता सीता का हरण हुआ तब लंका दहन हुआ था इसलिए ये सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इसके लिए सख्त कानून बनाना चाहिए जो करें उसे टांग दो यही इसका इलाज है।  विज ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये प्रवृति समाज में क्यों बढ़ रही है, इसके बारे में भी समाज शास्त्रीयो को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज शास्त्री, धार्मिक व सामाजिक लोगों को घरों से बाहर निकलना चाहिए क्योंकि! विज इतिहास गवाह है, जो-जो भी बुराइयाँ समाज में हुई थी, उसको समाज को जागरूक करके ही दूर किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें (दोषियों) सज़ा भी दो और समाज को जागरूक भी करो"।

कांग्रेस अपने रंग दिखाने लग गई है - विज

हरियाणा के रोहतक में पम्पलेट को लेकर कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओ में हुई झड़प को लेकर विज ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "कांग्रेस अपने रंग दिखाने लग गई है। विज ने कहा कि सूत न कपास अभी कुछ भी नहीं है और कुछ भी होना नहीं है और हवा में अपने आपको ये सरकार समझने लग गए है तभी उनका ये हाल है। विज ने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस का गुंडा राज फिर से लाया जायेगा"।

हिंदु-मुस्लिम का झगड़ा निपट नहीं रहा, अब ये (कांग्रेस) जाति को जातियों से लड़ाना चाह रहे है - विज

वही, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि अभी करें जाति जनगणना, नहीं तो अगला पीएम करेगा, इस पर अनिल विज ने कहा कि "मुझे समझ नहीं आ रहा है न ही राहुल गांधी समझा पा रहे है कि वो जाति जनगणना क्यों करवाना चाह रहे है। विज ने प्रश्न करते हुए कहा कि जहां तक मुझे लगता है और इनका किरदार भी रहा है।इन्होने (विपक्ष कांग्रेस) देश का विभाजन धर्म के आधार पर कराया, लोगों के कत्ल का आरोप है इन पर?  विज ने कहा कि इन्होने फिर 1984 में सिखो को मरवाया,उस दौरान 3400 सिख शहीद हुए। राहुल गांधी के पिता ने उसको सही ठहराया उन्होंने तब कहा था कि अगर कोई बड़ा पेड़ जब गिरता है तो धरती हिलती है लेकिन अब ये किसकी धरती हिलना चाहते है। विज ने गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा कि हिंदु-मुस्लिम का झगड़ा निपट नहीं रहा, अब ये जाति को जातियों से लड़ाना चाह रहे है, यही इनकी नीति है लेकिन ऐसा नहीं होगा क्योंकि देश एक है और एक ही रहेगा"।

कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद शांति लौट रही है और हत्याओं में 70% कमी आई - विज

जम्मू-कश्मीर को लेकर राहुल गांधी ने कहा है कि नफ़रत को मोहब्बत से हराएँगे, इस पर विज ने तंज कसते हुए कहा कि "मोहब्बत के दुकानदार व नफरत का सामान राहुल गांधी ये जम्मू- कश्मीर की बात कर रहे है जिन्होंने आज़ादी के बाद से अनुच्छेद 370 खत्म होने तक हज़ारो लोग बलि चढ़ा दिए, धरती के स्वर्ग को नर्क में बदल दिया। विज ने कहा कि पहले 55 साल कांग्रेस की सरकारे रही और अनुच्छेद 370 किसने लगाई, वहां अलग झंडा किसने बनवाया कांग्रेस ने ! उन्होंने कहा कि इनको बार- बार याद दिलाना पड़ता है अब कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद शांति लौट रही है और हत्याओं में 70% कमी आई है। विज ने कहा कि राहुल जी आप अपनी निडरिंग रहने दो और मैं आपसे पूछना चाहता हूँ कि आप वहां पैर रखने से पहले स्पष्ट करें कि आप 370 हटाना चाहते है या उसका समर्थन करना चाहते है।

........