5 नवंबर तक होगा "आइडियाथॉन हरियाणा" का रजिस्ट्रेशन

चंडीगढ़ (KK)- हरियाणा कौशल विकास मिशन (एचएसडीएम) द्वारा आयोजित किया रहा  "आइडियाथॉन हरियाणा"  के लिए 5 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जाएगा।


इस बारे में  जानकारी देते हुए मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि विभाग द्वारा "आइडियाथॉन हरियाणा" प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए 20 अक्टूबर से आधिकारिक पोर्टल:
http://ideathonharana.in/ पर रजिस्ट्रेशन आरम्भ हो चुका है और यह 5 नवंबर 2023 तक खुला रहेगा।

उन्होंने बताया कि इसमें आईटीआई तथा पॉलीटेक्निक संस्थानों में पढ़ने वाले तथा डिप्लोमा पास कर चुके युवा हिस्सा ले सकते हैं।


 यह प्रतियोगिता हरियाणा के सभी 22 जिलों के उक्त संस्थानों के युवाओं के लिए शुरू की गई है।  पंजीकरण में आसानी के लिए सभी जिलों को सात जोन में विभाजित किया गया है। प्रतिभागी अपने जिले के अनुसार किसी जोनों में से प्रत्येक में तीन विजेताओं सहित कुल 21 पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। पुरस्कार वितरण में प्रत्येक जोन के लिए स्वर्ण, रजत और कांस्य पुरस्कार के रूप में क्रमशः 31,000 रुपये, 21,000 रुपये और 11,000 रुपये के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। आइडियाथॉन हरियाणा में पंजीकरण बारे विस्तृत जानकारी  उक्त पोर्टल पर भी उपलब्ध है।

Previous
Previous

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपने निवास पर वायरलेस से सभी एसपी से बात कर जांच लंबित रखने वाले जांच अधिकारियों की सस्पेंशन के आर्डर आज शाम तक E-mail पर भेजने को कहा।

Next
Next

Haryana Government approves 8 new works under Rural Augmentation programme worth over Rs. 1.25 crore