*गृह मंत्री अनिल विज ने दी अम्बाला छावनी को एक ओर सौगात, 19.38 करोड़ रुपए की लागत से मल्टी लेवल पार्किंग का किया उद्घाटन*

चण्डीगढ, (KK) - हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज अंबाला में रेलवे रोड पर 19.38 करोड़ रुपए की लागत से गुडगुडिया नाले के ऊपर मल्टी लेवल पार्किंग का उद्घाटन कर लोगों को दिपावली से पहले बड़ी सौगात प्रदान की।

अंबाला रेलवे रोड पर आयोजित समारोह में गृह मंत्री अनिल विज ने नगरवासियों को बधाई देते हुए कहा कि अम्बाला छावनी को विकास के पंख लग रहे हैं और नित दिन कोई न कोई प्रोजेक्ट की यहां पर शुरूआत की जा रही है। आज अम्बाला छावनी का नाम सारे देश में तेजी से विकसित हो रहे शहर के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि मल्टी लेवल पार्किंग की बहुत ही आवश्यकता थी, मगर किसी भी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। आज यहां पर तीन मंजिला कार पार्किंग बनाई गई है जिसमें 350 कारों तथा 300 दो पहिया वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि यहां पर लिफ्ट लगाने के लिए टेंडर किए जा रहे हैं और लिफ्ट लगने से कार पार्किंग करने वाले को नीचे से ही पता चल जाएगा कि कौन से फ्लोर पर गाड़ी खड़ी करने की जगह उपलब्ध है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मल्टी लेवल कार पार्किंग की बेहद जरूरत थी, मगर पार्किंग के लिए कहीं जगह नहीं थी, मगर उन्होंने नाले के ऊपर ही बहुमंजिला कार पार्किंग बनवाई ताकि बाजार में आने वाले लोगों को सुगमता हो और वह आसानी से अपने वाहन खड़े कर बाजार से खरीदारी कर सकें।

वहीं, उद्घाटन समारोह के दौरान रेलवे रोड रंधावा मार्केट, राय मार्केट, ऑटो एसोसिएशन, गांधी मार्केट एसोसिएशन, सदर बाजार, चौड़ा बाजार, हनुमान मार्केट, बजाजा बाजार सहित विभिन्न बाजार एसोसिएशनों ने मल्टी लेवल कार पार्किंग की सुविधा देने के लिए गृहमंत्री को पुष्पगुच्छे देकर यह सुविधा प्रदान करने के लिए उनका धन्यवाद जताया।

*शहरवासी मल्टी लेवल पार्किंग का उपयोग करें - विज*

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम अपने शहर में लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। अम्बाला छावनी का विकास करने में आपका सहयोग, प्यार, भरपूर मिलता है, वहीं उनकी शक्ति का केन्द्र है, उससे ही उन्हें उर्जा मिलती है और वह इन कार्यों को कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी और भी काम होने है जिसकी सफलता मिलने पर जल्द ही लोगों को खुशखबरी दी जाएगी।

*तीन गुणा ज्यादा विकास कार्य करवाए -विज*

गृह मंत्री अनिल विज ने मंच से विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 साल में विकास के नाम पर एक ईंट भी अम्बाला छावनी में नहीं लगाई गई थी, अम्बाला का जो हक था उसे नहीं मिला। उन्होंने चुनाव में वायदा किया था कि अम्बाला का जो हक है वह सूद समेत दिलाएंगे और अब आप लोगों के आशीर्वाद से इतने विकास कार्य हो गए है यदि आप सूद के साथ मूल भी जोड़े, तो तीन गुणा ज्यादा हमने विकास कार्यों को करवाने का काम किया है।

*मासिक एवं घंटों के हिसाब से पार्किंग के रेट तय -विज*

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि नगर परिषद द्वारा पार्किंग का संचालन किया जाएगा और मासिक एवं घंटों के हिसाब से कार व अन्य टू-व्हीलर खड़े करने के रेट तय किए गए हैं। चौपहिया वाहन छह घंटे खड़ा करने के लिए 20 रुपए व 24 घंटा खड़ें करने पर 40 रुपए तथा मासिक पास 800 रुपए में बनेगा। इसी तरह, दोपहिया वाहन छह घंटे के खड़ा करने के लिए 10 रुपए, 24 घंटे खड़ा करने के लिए 20 रुपए तथा मासिक पास 250 रुपए में बनेगा।

*विकास की दृष्टि से छावनी में कई विकास कार्य किए -विज*

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि विकास की दृष्टि से अम्बाला छावनी में कई विकास कार्य किए गए हैं। पेयजल की बेहतर व्यवस्था, शहीदी स्मारक, अनाज मंडी, मिनी सचिवालय, बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल, अंतर्राष्ट्रीय स्तर का फीफा से अप्रूवड खेल स्टेडियम, जिम्नास्टिक हाल, होम्योपैथिक कालेज, अम्बाला-साहा रोड़ का चारमार्गी, सुभाष पार्क के साथ-साथ चंद दिन पहले ही अम्बाला में घरेलू हवाई अड्डे का शिलान्यास किया गया है। शहर के सौंदर्यकरण के लिए निकलसन रोड व अन्य बाजारों में आकर्षक लाईटें लगाई गई हैं।

*अपनी कार में बैठ पूरे पार्किंग स्थल का मुआयना किया गृह मंत्री ने*

गृह मंत्री अनिल विज ने कार्यक्रम के उपरांत अपनी कार में बैठ पार्किंग स्थल का मुआयना किया। उन्होंने हर फ्लोर पर पार्किंग एरिया को देखा और नगर परिषद अधिकारियों को यहां पर बेहतर व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश भी दिए।

इस मौके पर नगर परिषद प्रशासक सतिन्द्र सिवाच, ईओ जरनैल सिंह, एओ आजाद सिंह, सचिव राजेश कुमार, डीएसपी आशीष चौधरी के अलावा भाजपा नेता राजीव गुप्ता डिम्पल, किरण पाल चौहान, बिजेन्द्र चौहान, ललित चौधरी, जसबीर जस्सी, बलविन्द्र सिंह शाहपुर, विनय अग्रवाल, बीएस बिंद्रा, रवि सहगल, संजीव सोनी, सोम चोपड़ा, पुष्पा गुप्ता, रवि चौधरी, अजय बवेजा, मदन लाल शर्मा, दीपक भसीन, ललिता प्रसाद, सतपाल ढल, सन्नी आनंद, गोपी सहगल, प्रमोद लक्की के साथ-साथ भाजपा पार्टी के अन्य पदाधिकारीगण व विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

----------

Previous
Previous

‘‘केजरीवाल का दिल्ली मॉडल यहीं कि जेल के अंदर से सरकार चलाओ’’- गृह मंत्री अनिल विज*

Next
Next

PRESIDENT OF INDIA GRACES 35TH CONVOCATION OF GOVIND BALLABH PANT UNIVERSITY OF AGRICULTURE & TECHNOLOGY, PANTNAGAR