संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई है - गृह मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, (KK)- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने नए संसद भवन की सुरक्षा में सेंध के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। जांच में सामने आया कि आखिर इसके पीछे कौन सी ताकत काम कर रही हैं। जब तक सच्चाई सामने नहीं आती, उससे पहले कुछ कहना ठीक नहीं है।

इस संबंध में श्री विज आज यहां चण्डीगढ/अंबाला में पत्रकारांे द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

विपक्ष के ‘अगर पुराना संसद भवन होता तो शायद ऐसा न होता’ के बयान पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि विपक्ष को तो मौका मिलना चाहिए कि वह कब अपना मुंह खोलें। इसमें नई और पुराने का क्या है। गृह मंत्री अनिल विज बोले ‘चूक कहां हुई यह जांच का विषय’ है।

विपक्ष को तो कहने की आदत है - विज

उधर, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हरियाणा महिलाओं के लिए असुरक्षित बनकर उभरा है के बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि विपक्ष को तो कहने की आदत है वो बताए कि कैसे असुरक्षित हो गया।

आपरेशन आक्रमण तथा एनफोर्समेंट ब्यूरों द्वारा कार्यवाही की जा रही - विज

इधर चण्डीगढ में पत्रकारांे द्वारा आने वाले विधानसभा सत्र में प्राईवेट अस्पतालों के लिए लाए जा रहे बिल के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह बिल शव को रोड पर रखकर किए जाने वाले प्रदर्शन के संबंध में हैं। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा समय पर आपरेशन आक्रमण तथा एनफोर्समेंट ब्यूरों द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

‘‘कभी भी किसी का मौका आ सकता है’’- विज

भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है और कभी भी किसी का मौका आ सकता है। उन्होंने कहा कि हम हाई कमांड का सम्मान करते हैं।

‘‘सच्चाई तथा तथ्य सामने आने चाहिए’’- विज

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के सर्वें के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सच्चाई तथा तथ्य सामने आने चाहिए।

मानेसर शराब वाले मामले में भी सख्त कार्यवाही की जाएगी- विज

मानेसर में शराब व शराब बनाने के सामान के साथ पकडे गए ट्रक के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह शराब बनाने का सामान पहले राजस्थान में था जो हरियाणा में लाया गया था जिसे अब यहां से ले जाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि उनकी आज इस संबंध में संबंधित आईजी से बातचीत हुई है और इस मामले में प्रत्येक दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि यमुनानगर में हुए शराब मामले में भी सख्त कार्यवाही की गई है और मानेसर शराब वाले मामले में भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

‘‘उसके (बिटटू बजरंगी के भाई) घर पर अटैक किया गया, कपडे जला दिए गए तथा जांच जारी है’’ - विज

बिटटू बजरंगी के भाई पर हुए अटैक के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उसके (बिटटू बजरंगी के भाई) घर पर अटैक किया गया है और कपडे जला दिए गए हैं तथा जांच जारी है।

--------

Previous
Previous

हरियाणा में कबूतरबाजी/विदेश भेजने के लिए होने वाले धोखाधडी के नई एसआईटी द्वारा अब तक कुल 1008 अभियोग दर्ज किए - गृह मंत्री अनिल विज

Next
Next

एरोसोल के स्तर में चिंताजनक वृद्धि