मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत सभी मरीजों को मुफ्त दवायें उपलब्ध करवाई जाती हैं - अनिल विज

चंडीगढ़, (KK) - हरियाणा के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि सरकार के आदेश दिनांक 11.05.2023 के तहत शहीद हसन खान मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नल्हड, नूंह के सभी नियमित कर्मचारियों (उन लोगो को छोडकर जिन्हें गृह जिलें नूंह में स्थानान्तरित / प्रतिनियुक्त या सीधे भर्ती किया गया हैं) को मूल वेतन का 10%+ मंहगाई भता की दर से मेवात क्षेत्र भता दिनांक 01.04.2023 से प्रदान किया जा रहा हैं।

श्री विज आज यहां चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने बताया कि जूनियर रेजिडेंटस/ सीनियर रेजिडेंटस (कार्यकाल के पद /Tenure posts) है और नियमित कर्मचारियों के अंतर्गत नहीं आते हैं। उन्होंने बताया कि शहीद हसन खान मेवाती राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नल्हड, नूंह द्वारा मरीजों को रेडियोग्ग्रफिक, पैथोलोजिकल, बायोकेमिकल और माइकोबियल जांच सहित प्रयोगशाला जांच और श्वसन प्रयोगशाला, पल्मोनरी लैब, न्यूरोफिजियोलोजी लैब सहित विशेष प्रयोगशाला सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत सभी मरीजों को मुफ्त दवायें उपलब्ध करवाई जाती हैं। इसके अलावा, संस्थान के पास मरीजों को जेनेरिक दवाएं वितरित करने के लिये जन औषधि स्टोर भी हैं।

-------

Previous
Previous

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गृह मंत्री अनिल विज सख्त, हिसार एसपी को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए

Next
Next

केंद्रीय वित्त मंत्री ने 1 फरवरी 2019 को अपने बजट भाषण में हरियाणा राज्य में देश के 22वें एम्स की स्थापना की घोषणा की - चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनिल विज